औरंगाबाद

बारुण पहुंचे तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर किया प्रहार, मुकेश साहनी को बताया रिचार्ज कूपन

औरंगाबाद। आगामी चार अप्रैल को बिहार के 24 सीटों पर बिहार विधान परिषद सदस्यों के लिए हो रहे मतदान को लेकर राज्य की विभिन्न पार्टियों ने अपना कमर कस लिया है।इसी सिलसिले में मंगलवार को अपने चुनावी दौरे पर औरंगाबाद के बारुण पहुंचे बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विधान परिषद में आपकी आवाज बुलंद तभी होगी जब हम मजबूत होंगे और अभी हमारी स्थिति अच्छी नही है।हमे ऊपरी सदन में विपक्ष का भी अधिकार नही मिला है और यदि आपने 24 में से 15 सीट दिया तो हम दोनों सदनों में मजबूती से आपके सवाल रखे जाएंगे और सरकार से जवाब मांगेंगे।

श्री यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा प्रहार करते हुए  कहा है कि राज्य में अपराध, भ्रष्टाचार, अफसरशाही, महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है।सरकार के द्वारा इन पर लगाम लगाने की कोई कोशिश नही की जा रही है।इस राज्य में न तो जनप्रतिनिधियों का सम्मान है और न ही सत्ता के कार्यकर्ताओं का।लाखों लोगों के वोट से चुने हुए जनप्रतिनिधियों को अधिकारियों से अपमानित होना पड़ता है। ऐसे में आम जनता का क्या हश्र होता होगा यह समझा जा सकता है।

 

अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए जनप्रतिनिधियों को चुप्पी साधना पड़ रहा है और जो मुखरित होकर विरोध कर रहे हैं उन्हें जलील होना पड़ रहा है। श्री यादव ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में भी जनता का समर्थन राष्ट्रीय जनता दल के साथ था। लेकिन एनडीए के लोगों ने चोर दरवाजे से गलत तरीका अपनाते हुए सरकार बना ली।लेकिन जनता सब जानती है कि कैसे वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद के जीते हुए प्रत्याशियों को हराने का काम किया गया।

आज यदि पांच विधायक हमारे और होते तो सरकार हमारी होती जहां गरीबों का राज्य होता। प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है और जन आकांक्षाओं को पूरा करने में नाकामयाब रही है। ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।उन्होंने कहा कि आपकी ताकत

 

प्रतिपक्ष के नेता ने मुकेश साहनी को भी आड़े हाथों लेते हुए उन्हें रिचार्ज कूपन कह दिया।श्री यादव ने कहा कि मैंने मुकेश साहनी को कहा था कि आप मंत्री बनकर घमंड में मत रहिए क्योंकि आप एक रिचार्ज कूपन की तरह हो गए है।आगे रिचार्ज होइएगा की नही इसकी गारंटी नही उर अब उनकी स्थिति भी कुछ वैसी ही हो गई है।

 

बख्तियारपुर में एक युवक द्वारा मुख्यमंत्री पर थप्पड़ चलाने की घटना की श्री यादव ने कड़े शब्दों में निंदा की है और कहा कि आप अपना आक्रोश वोट की ताकत से इजहार करें न कि ऐसी हरकत करके।साथ साथ उन्होंने उनकी सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा किया और कहा कि जब राज्य की सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा व्यवस्था को भेदकर कोई इतनी बड़ी गुस्ताखी कर देता है तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे होती होगी यह सहज ही समझा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page