औरंगाबाद

अभाविप के प्रयास से सिन्हा कॉलेज के पीजी के सभी विषयों में हुई 20% सीट की बढ़ोतरी, खुशी में बांटी गई मिठाई

औरंगाबाद। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में लंबे समय से पीजी के सभी विषयों में 20% सीट बृद्धि और M.lish एवं M.sc-it के क्लास प्रारंभ होने के प्रयास किये जा रहे थे। अभाविप ने इसे एक अभियान के रूप में लिया और हर मौके एवं हर प्लेटफॉर्म पर इसकी मांगों को रखा।

इसका परिणाम यह हुआ कि अब विश्विद्यालय द्वारा औरंगाबाद के सच्चिदानंद महाविद्यालय में पीजी के सभी विषयों में 20 प्रतिशत सीट की वृद्धि कर दी गयी है जिसको लेकर अभाविप के ससयों के बीच हर्ष व्याप्त है और अभाविप के कॉलेज इकाई के अध्यक्ष अंकित कुमार के नेतृत्व में सदस्यों ने इसको लेकर महाविद्यालय परिसर में प्रसीजरी सहित सभी प्रोफेसरों का मुंह मीठा कराया और एक दूसरे से इस खुशी का साझा किया।

 

 

अभाविप के जिला संयोजक अभय कुमार ने बताया कि महाविद्यालय में पीजी 13 विषय की पढ़ाई होती है। परंतु सीटों की संख्या कम होने का कारण प्रत्येक वर्ष काफी छात्र छात्राएं नामांकन से वंचित रह जाते थे। सभी विषयों में 20% सीट वृद्धि से छात्रों को काफी मदद मिलेगी। साथ ही साथ M.lish एवं M.sc-it की पढ़ाई के लिए औरंगाबाद शहर से सैकड़ों किलोमीटर दूर छात्रों को भटकना पड़ता था लेकिन इन विषयों की पढ़ाई अब महाविद्यालय में उपलब्ध होने के कारण छात्रों को बहुत राहत मिलेगी।

प्रदेश कार्यसमिति कुणाल कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहां कि विद्यार्थी परिषद लंबे समय से छात्रों के लिए संघर्षरत रहा है और आगे भी रहेगा। इस मौके पर जिला सोशल मीडिया संयोजक विश्वजीत कुमार व प्रभात कुमार, अनिकेत सिन्हा, अंकित कुमार, पुष्कर कुमार, हिमांशु सिंह, गौतम कुमार एवं अन्य कई छात्र उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page