औरंगाबाद

अल्पसंख्यक कल्याण बालक छात्रावास औरंगाबाद में ऑनलाइन प्रवेश फार्म उपलब्ध, कैसे करें अप्लाई जाने

औरंगाबाद। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग बिहार सरकार पटना द्वारा अल्पसंख्यक कल्याण बालक छात्रावास में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फार्म भरने के लिए सुविधाएँ उपलब्ध करायी गयी है। जिले के छात्र अब अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की वेबसाइट http://minorityhostel.bihar.gov.in/mha या http://state.bihar.gov.in.minoritywelfare/citizenhome.html पर जाकर अपना फार्म भर सकते हैं।

प्रवेश पत्र फार्म की हार्ड कॉपी जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय औरंगाबाद या छात्रावास अधीक्षक कार्यालय में जमा की जा सकती है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जिले के छात्र जो एक अनुमोदित प्लस टू शिक्षण संस्थान या तकनीकी शिक्षण संस्थान में पढ़ रहे हैं, छात्रावास में प्रवेश के लिए पात्र हैं।अल्पसंख्यक बालक छात्रावास औरंगाबाद में प्रवेश की प्रक्रिया में है इच्छुक छात्र जल्द से जल्द ऑनलाइन फार्म भरें ताकि छात्रावास में आवासीत हो और वे आसानी से उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक छात्रावास अनुदान योजना के तहत छात्रावासों में रहने वाले छात्र को 1000/- रुपये प्रतिमाह तथा मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण खाद्यान्न योजना के तहत 9 किलो चावल और 6 किलो गेंहूँ मुफ्त दिया जाता है।अधिक जानकारी प्राप्त करने हेतु जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय औरंगाबाद के कार्यालय के 06186295017 नंबर पर सम्पर्क किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page