औरंगाबाद

देव छठ मेला की हुई बंदोबस्ती, देव अजनिया के विजय कुमार ने 650000 में कराई बंदोबस्ती

औरंगाबाद।जिले प्रशासन के निर्देश पर शुक्रवार को देव चैती मेला-2022 की बन्दोवस्ती से संबंधित डाक की कार्यवाही की गई। सैरात की डाक हेतु निम्नलिखित डाकवक्ता उपस्थित हुए

1. श्री विजय कुमार सिंह पिता श्री अजबिहारी सिंह, ग्राम-अजनिया, पो० एरकी,
प्रखंड-देव, जिला-औरंगाबाद ।
2. श्री हेमन्त कुमार सिन्हा पिता श्री कृष्णा सिंह, ग्राम+पो०-देव, प्रखंड-देव,
जिला-औरंगाबाद
3. श्री मृत्युंजय कुमार सिंह पिता श्री बिगन सिंह, ग्राम-पडरीया, पो0-केताकी,
थाना+प्रखंड देव, जिला-औरंगाबाद ।

 

निर्धारित सुरक्षित जमा राशि पर डाक की बोली प्रारम्भ की गई। डाक बोली के द्वितीय चक्र में श्री विजय कुमार सिंह पिता श्री अजबिहारी सिंह, ग्राम-अजनिया, पो0-एरकी, प्रखंड-देव, जिला-औरंगाबाद के द्वारा निर्धारित सुरक्षित जमा राशि के विरुद्ध उच्चतम डाक मो0-6,50,000/- रूपये बोली गई। तदनुरूप देव चैती छठ मेला की बन्दोवस्ती इनके साथ करते हुए इन्हें निदेश दिया गया कि मेला प्रारम्भ होने के पूर्व उच्चतम डाक की राशि मो0-6,50,000/- रूपये एवं डाक की राशि का 8% (52,000/-) निबंधन शुल्क तथा स्टाम्प शुल्क के रूप में कुल- 6,50,000+52,000= 7,02,000/-(सात लाख दो हजार) रूपये अंचल अधिकारी, देव को जमा करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही निर्देश दिया गया कि बंदोबस्ती के विभागीय नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे।

गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा दिसंबर माह में छठ मेला बंदोबस्ती को हमेशा के लिए समाप्त करने का प्रस्ताव भेजा गया था। राजस्व विभाग द्वारा उक्त प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिया गया। साथ ही यह निदेशित किया गया कि जिन सैरातों की बंदोबस्ती की जा सकती है, उन्हें विभागीय दिशा निर्देश के आलोक में निष्पादित किया जाय। तदनुरूप प्रशासन द्वारा छठ मेला की बंदोबस्ती अधिकतम बोली लगाने वाले व्यक्तियों को 650000 में की गई है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page