औरंगाबाद

देवहरा पंचायत के घेजना में डेढ़ दर्जन से अधिक दलितों के घर जले,लाखों का नुकसान

औरंगाबाद। अभी गर्मी के लू की शुरुआत भी नही हुई कि प्रकृति के क्रूर रूप का नजारा सोमवार की दोपहर बाद देवहरा पंचायत के घेजना गांव में देखने को मिला जहां एक घर से निकली आग की चिंगारी ने डेढ़ दर्जन से अधिक के घर को राख में तब्दील कर दिया। अगलगी की घ्यन के बाद से गांव में अफरा तफरी का माहौल उतपन्न हो गया।

 

बताया जाता है कि आग की चिंगारी गांव के ही संजय पासवान के घर से उठी और शारदा पासवान, अजय पासवान, संजय पासवान, मुनिष पासवान, गिरगेश पासवान, दिनेश पासवान, रवि पासवान, योगेश पासवान, गोविंद पासवान, मनोज पासवान, छोटन पासवान, पानपति देवी, रामबली पासवान, दुखद पासवान, रामानुज पासवान, शंभू पासवान, शिवनाथ पासवान, शर्मा पासवान, रूपेश पासवान, शिवबचन पासवान के घर को पूरी तरह जलाकर राख कर दिया।

ग्रामीण अजय पासवान की बेटी अमृता की शादी 3 मई को होने वाली थी। शादी की लगभग पूरी तैयारी कर ली कर ली गई थी।लेकिन सारा घर जलकर राख हो गया। आग लगने पर चार दमकल गांव पहुंचे तब तक अगलगी की घटना में सभी घर आग की प्रचंड ज्वाला में जलकर खाक हो गए। दमकल एवं ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

अगलगी की घटना में लाखों रुपये की क्षति का अनुमान लगाया  है। अगलगी की घटना से खुले आसमान के नीचे आए पीड़ित परिवारों का रो रोकर बुरा हाल है। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन से आर्थिक सहायता के साथ साथ मकान उपलब्ध कराने की मांग की है। वहीं मुखिया प्रतिनिधि सुनील सौंडिक गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिले तथा क्षतिपूर्ति आकलन कराकर सरकारी सहायता दिलाने की बात कही।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page