औरंगाबाद

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ बारुण की बैठक सम्पन्न

औरंगाबाद। बारुण प्रखंड स्थित प्रखंड संसाधन केंद्र के प्रांगण में बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई बारुण की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार ने किया।

 

बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों ने आपसी विचार समन्वय किया एवं आगामी 6 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर धरणा में शामिल होने का निर्णय लिया। शिक्षकों ने यह भी निर्णय लिया कि टेट शिक्षकों को बेसिक ग्रेड एवं स्नातक ग्रेड सेवा संपुष्टि के आधार पर प्रधान शिक्षक का आवेदन लिया जाए।

2012 में संशोधित नियमावली के आधार पर बेसिक ग्रेड शिक्षकों को जिन्होंने 8 वर्ष की सेवा पूर्ण कर लिया है उन्हें स्नातक ग्रेड में सामंजित किया जाए। 12 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले बेसिक ग्रेड शिक्षकों को स्नातक ग्रेड का समरूप लाभ दिया जाए। प्रधान शिक्षक के आवेदन हेतु सेवा संपुष्टि,अनुभव प्रमाण पत्र इत्यादि के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाए ।15% वेतन वृद्धि,एरियर, सेवा पुस्तिका संधारण आदि कार्यों के लिए शिक्षकों का आर्थिक दोहन नहीं किया जाए।

अगली बैठक 20 अप्रैल को करने का निर्णय लिया गया। आज के महत्वपूर्ण बैठक में जिला उपाध्यक्ष छठू सिंह, प्रशांत प्रियदर्शी,धर्मेंद्र कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार, मो सद्दाम रिजवी, रविशंकर सिंह, विश्वनाथ राम, कमेंद्र कुमार,मनोज कुमार सिंह, सुरेश कुमार गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page