औरंगाबाद

आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत मैट्रिक पास छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की पढाई करने का सुनहरा अवसर

औरंगाबाद। नीति आयोग, भारत सरकार नई दिल्ली एवं जिला प्रशासन औरंगाबाद के द्वारा आकांक्षी जिला कार्यक्रम के अंतर्गत इंजीनियर एवं मेडिकल की निशुल्क कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला पदाधिकारी औरंगाबाद के निर्देशानुसार जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जिले के सभी सरकारी माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए गए हैं।

कार्यक्रम की नोडल पदाधिकारी, अनिशा भारती ने बताया कि नीट कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए छात्र छात्राओं को 2022 में मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए अर्थात् छात्र छात्रा वर्ग दसवीं से 11वीं में जाने वाले हो। इसी प्रकार इंजीनियरिंग कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए छात्र छात्रा वर्ग दसवीं से 11वीं में जाने वाले पंजीयन के हकदार होंगे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 6 अप्रैल 2022 तक निर्धारित की गई है।

जिला प्रशासन, औरंगाबाद एवं नोडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार इस निशुल्क कोचिंग प्रोग्राम में पंजीयन कराने हेतु जिले के सभी माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को सूचित करते हुए आवश्यक समन्वय स्थापित कर आवेदन पत्र समर्पित कराए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम के अंतर्गत बायजू आकाश के द्वारा मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की निशुल्क पढ़ाई औरंगाबाद में ही जिला प्रशासन के द्वारा निर्धारित स्थान पर कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page