औरंगाबाद

प्रधान शिक्षक नियुक्ति के त्रुटि सुधारने एवं नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर 6 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर शिक्षक संगठन करेगा धरना प्रदर्शन

औरंगाबाद।बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के आह्वान पर सूबे के लाखों शिक्षक 6 अप्रैल को जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन करेंगे।

संघ के जिला अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह, प्रधान सचिव विनय यादव के हवाले से जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी अशोक पांडे ने कहा कि सरकार के उपेक्षित रवैये तथा शिक्षा विभाग के लापरवाही एवं मनमानी से सुबे के लाखों शिक्षक विभिन्न प्रकार के प्रताड़ना का शिकार हो रहे हैं।

सरकार शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने के बजाय उसे और जटिल बनाती जा रही है जिसका प्रतिकूल प्रभाव शैक्षणिक माहौल पर पड़ना स्वाभाविक है।

 

अनुकंपा पर नियुक्ति, 15% वेतन वृद्धि सहित वेतन भुगतान, डीपीई शिक्षकों एवं नव प्रशिक्षित शिक्षकों के बकाया वेतन का भुगतान करने, नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान, सेवा पुस्तिका संधारण एवं ईपीएफ से जोड़ने के कार्य को प्रारंभ करने, अप्रशिक्षित शिक्षकों को वेतन भुगतान करने, मृत शिक्षक के आश्रित को अनुकम्पा पर नियुक्त व अनुग्रह राशि का भुगतान करने,बकाया एरियर, मृतकों के परिजनों को ईपीएफ से मिलने वाले विभागीय लाभ व अनुग्रह राशि का भुगतान करने सहित अन्य मांगों को लेकर जिले के हजारों शिक्षक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठेंगे।

गौरतलब है शिक्षक संघ ने इस धरना प्रदर्शन की जानकारी दे दी थी और 6 अप्रैल के प्रदर्शन के लिए लिखित सूचना अनुमंडल पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी दे दी गई है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page