औरंगाबाद

शहर के कबीर मुहल्ले में पूर्व वार्ड पार्षद के गोदाम में किराए पर रखे टेंट पंडाल की सामग्रियों में लगी आग, लाखों की सामग्री जलकर हुई राख

अगलगी की चपेट में आया शिक्षक का भी घर, मुहल्लेवालों की सूझ बूझ से टला बड़ा हादसा

औरंगाबाद।नगर थाना क्षेत्र के नावाडीह रोड स्थित कबीर मुहल्ले में सोमवार-मंगलवार की रात्रि दो बजे पूर्व वार्ड पार्षद जफर आलम के गोदाम में विधाता टेंट हाउस की रखी सभी सामान में आग लगने से लगभग दस लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी।इस अगलगी में पूर्व वार्ड पार्षद की एक बाइक, एक स्कूटी एवं सखुआ के दस दरवाजे के पल्ले भी आग की भेंट चढ़ गए।अगलगी की घटना से इस गोदाम से सटे शिक्षक रेयाज अहमद एवं उनके भाई फकरे आलम के दो मंजिले घर भी चपेट में आ गए और घर की दीवारें धुएं से काली हो गयी।

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि पूर्व वार्ड पार्षद के गोदाम में कबीर मुहल्ला निवासी मो नाजो अपने टेंट पंडाल की सामग्री के साथ साथ बड़ी मात्रा में इफ्तार के लिए फल भी रखा करते थे लेकिन बीती रात लगभग दो बजे उनके गोदाम में आग लगी और देखते देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गयी कि आज पास के लोग जो सेहरी के लिए जगे हुए थे सबसे पहले अपने घरों के टॉप फ्लोर पर जाकर जान बचाई और इसकी सूचना दमकल विभाग को दी।

 

आग की लपटों पर काबू पाने के लिए आस पास के सभी घरवालों ने अपनी अपनी मोटर स्टार्ट कर पाइप से आग बुझाने में लग गए और लगभग एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया और इस प्रकार एक भयानक हादसा टल गया। यदि आस पास के लोग आग पर काबू पाने की कोशिश नही करते तो यह आग बगल के घर अलीम टेंट हाउस को भी अपने चपेट में ले लेती और फिर तबाही के मंजर सामने नजर आते।हालांकि आग पर काबू पाने के बाद दमकल विभाग की टीम पहुंची और धुएं तथा छोटी छोटी चिंगारी पर काबू पाया।

 

शिक्षक रेयाज ने बताया कि वह एक भयानक मंजर था जब जान के लाले पड़ गए थे। क्योंकि आग की लपटों से निकले धुओं ने तीस फीट ऊंचे मेरे मकान को अपने चपेट में ले लिया लेकिन सूझ बूझ से न सिर्फ सभी की जान बची बल्कि अन्य मकान इसकी जद में आने से बच गए।स्थानीय लोगों ने इसे किसी असामाजिक तत्वों की करतूत बताया है।

इस हादसे में टेंट हाउस के 250 कुर्सियां, दो जयमाल सेट, महाराजा सोफा, चार बड़े पंखे के साथ साथ साथ दर्जनों तोषक, तकिया एवं चादर आग के हवाले हो गए।घटना की सूचना मिलते ही वार्ड 17 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मो अतहर हुसैन मंटू एवं भावी नगर परिषद चेयरमैन प्रत्याशी जुल्फेकार हैदर घटना स्थल पर पहुंच कर जिला प्रशासन से पंडाल संचालक जिसने कुछ ही वर्ष पहले इस कारोबार में जुटा था उसके इस क्षति की पूर्ति की मांग की है और पूरी तरह से टूट चुके इस पंडाल संचालक को खड़े करने के लिए लोगों से आर्थिक सहयोग की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page