औरंगाबाद

जिला जज द्वारा पीड़िता को प्रदान किया गया मुआवजा से सम्बन्धित चेक, जरूरत के हिसाब से परिवार के कल्याण में खर्च करने का किया आग्रह

औरंगाबाद। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी ने मोटर दुर्घटना वाद संख्या 10/21,12/21 तथा 13/21 में मृतक छोटी कुमारी, मुकेश कुमार तथा नीतू देवी निवासी ग्राम- बिजुलिया थाना- राफीगंज जिला औरंगाबाद की के पिता/ दादा लखन प्रजापति वाद सँख्या 10/21 तथा 12/21 में 5 लाख 50 हजार तथा 13/21 में को दो लाख का चेक प्रदान किया । पीड़ित की पुत्र पुतोहु और पोती की मृत्यु दिनांक 18.02.2021 को ग्राम कियाखाप औरंगाबाद मे ट्रक संख्या CG 4JC 6909 से टेम्पू सँख्या BR02J 8013 में धक्का लग जाने के कारण मुकेश प्रजापति नीतू देवी तथा छोटी कुमारी कि मृत्यु हो गयी थी।

 

उक्त तीनों वादों को हाल में सम्पन्न राष्ट्रीय लोक अदालत में उक्त वाद को समझौते के आधार पर निस्तारण कराया गया था। चेक प्रदान करते हुए जिला जज द्वारा पीड़िता को बताया गया कि चेक से सम्बन्धित राशि को परिवार के कल्याण में लगाये और इसका ज्यादा से ज्यादा सद्पयोग किया जाए जिससे कि परिवार के भविष्य संवारने में किसी प्रकार की कोई परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

 

राष्ट्रीय लोक अदालत वादों का निस्तारण सुलह के आधार पर कराने का एक सशक्त माध्यम है जिसमें सम्बन्धित को त्वरित न्याय प्राप्त होता है और बीमा कम्पनी या पक्षकार से समझौते के उपरान्त प्राप्त चेक को पीडिता को तत्काल प्रदान किया जाता है।आगामी 11 दिसम्बर को न्यायालय में लम्बित मोटर दुर्घटना वाद को बीमा कम्पनी या पक्षकार से समझौते के आधार पर कराने हेतु अध्यक्ष द्वारा काफी जोर दिया जा रहा है अध्यक्ष द्वारा यह भी अपील किया गया कि अधिक से अधिक लोग कार्यालय से जानकारी प्राप्त कर आगामी आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ उठायें और अपने से सम्बन्धित सुलहनीय वादों को इस राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम निस्तारण करायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page