औरंगाबाद

बाबा चौहरमल जयंती समारोह में गोह पहुंचे चिराग, पूर्व मुख्यमंत्री स्व भोला पासवान की मूर्ति का किया शिलान्यास

बिहार फर्स्ट,बिहारी फर्स्ट को हर हाल में किया जाएगा पूरा- चिराग

औरंगाबाद। लोक जनशक्ति पार्टी(रामबिलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान बाबा चौहरमल जयंती समारोह में मंगलवार को गोह पहुंचे जहां उन्होंने प्रखंड कार्यालय के सामने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा का शिलान्यास किया।

 

इस अवसर पर चिराग पासवान को देखने और उनके संबंधों को सुनने के लिए हजारों की संख्या में प्रशंसकों की भीड़ उमड़ पड़ी और उन्हें संबोधित करते हुए श्री पासवान ने कहा कि सत्ता से जुड़े लोग बिहार में हर क्षेत्र में विकास की बात करते है और लेकिन हकीकत यह है की शिक्षा हो या स्वास्थ्य आज भी यहां के लोग बिहार से बाहर जाने को मजबूर हैं। आज़ादी के 75 साल बाद भी यहां के बच्चे इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की पढ़ाई करने कोटा और दिल्ली जाते हैं। जब देश 1947 मे आजाद हुआ तो सभी राज्य विकसित हो गए। बस बिहार राज्य ही पिछड़ा रह गया। इसका ज़िम्मेवार आखिर कौन है?

 

श्री पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहारियों को विकसित बिहार बनाने का सिर्फ सपना दिखा रहे हैं और हमेशा 30 साल पुराने जंगलराज की कहानी सुनाते है। मगर मंगल राज की पैरोकारी करने वाले मुख्यमंत्री यह नही बताते कि उनके राज्य में शिक्षा, रोजगार, स्वाथ्य की क्या स्थिति है।क्यों बेहतर शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य और बेहतर रोजगार के लिए यहां के लोगों को दूसरे राज्यों का शरण लेना पड़ता है। मुख्यमंत्री यह क्यों नही बताते कि बिहार विशेष राज्य के दर्जे से अभी तक वंचित क्यों रहा हैं।

 

श्री पासवान ने कहा कि जब हम बिहार फर्स्ट,बिहारी फर्स्ट की बात करते हैं, विकसित बिहार एवं युवाओं की बात करते हैं तो  मुख्यमंत्री जी चिढ़ जाते हैं। हम खुद की बात नहीं करते हम बिहारवासियों की हित की बात करते हैं। हम चाहते हैं हैं कि बिहार के युवा बिहार से बाहर नहीं जाए। यहां रोजगार का सृजन हो, यहां की गरीब जनता दिल्ली, मुम्बई के अस्पतालों में न भटके, उसके लिए सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल उसके जिला मुख्याल में हो।मगर यह सोच धरातल पर तभी उतरेगी जब बिहार की जनता उनके हाथों को मजबूत करेगी।

श्री पासवान ने सभा के दौरान मैट्रिक बोर्ड में बिहार में प्रथम स्थान लाने वाली रामायणी राय, तृतीय स्थान लाने वाली प्रज्ञा कुमारी एवं नौवां स्थान प्राप्त करने वाली तृप्ति राज को सम्मानित किया और उनके सफल तथा उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही साथ उन्होंने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष इन लोजपा से ओबरा विधानसभा के प्रत्याशी रहे डॉक्टर प्रकाशचंद्रा को कार्यक्रम को सफल बनाने एवं पार्टी की प्रगति एवं उत्थान के लिए कार्य करने हेतु धन्यवाद दिया और कहा कि आने वाले दिनों में पूरा औरंगाबाद प्रकाशमय होगा और इनके हांथों में जिला एवं पूरे ओबरा विधानसभा का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page