औरंगाबाद

हैंड्स ऑफ प्रकाशचंद्रा ने निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन, बीपीएल परिवार के लिए समर्पित किया निशुल्क एंबुलेंस

डीएम, एसपी रहे मौजूद और की जन कल्याण के लिए आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना

किसी शायर ने सही कहा है कि

” करोगे ना जब तक जतन रास्ते में,                                            नहीं खेलेंगे सुमन रास्ते में।                                                   दो पद चिन्ह तेरे दो पद चिन्ह मेरे,                                          बस इतना ही है आवागमन रास्ते में।।”

शायर की इस पंक्ति गुरुवार को उस वक्त चरितार्थ होते दिखी जब दाउदनगर के भगवान प्रसाद शिवनाथ प्रसाद बी एड कॉलेज परिसर में जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल,एसपी कांतेश कुमार मिश्रा, वित विभाग के निदेशक डॉ. संजय कुमार,असम में पदस्थापित सीआरपीएफ के कमांडेंट राणा नवीन सिंह, दाउदनगर की एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह ने बिल्कुल सही तरीके से चरितार्थ किया है जिले के प्रसिद्ध समाजसेवी उद्यमी एवं लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने हैंड्स ऑफ प्रकाशचंद्रा के तत्वाधान में आयोजित स्वास्थ्य मेला के उद्घाटन एवं जरूरतमंदों के लिए निशुल्क एंबुलेंस सेवा को हरी झंडी दिखाकर जन सेवा को समर्पित किया।

 

इस मौके पर उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यदि सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग जन समस्याओं को लेकर पहल करते हैं और उसे धरातल पर सच करके दिखाते हैं तभी देश, राज्य और जिले का विकास होता है। ऐसा करके दाउदनगर में प्रखर समाजसेवी डॉ प्रकाश चंद्रा ने दिखाया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले का विकास तीव्र गति से हो रहा है। यहां चार निजी नर्सिंग कॉलेज खोले जाने की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है।

इसे भी देखें

*यदि आपको हमारा यह यूट्यूब चैनल पसंद आए तो कृपया सब्सक्राइब, लाइक, शेयर और कमेंट जरुर करें*

###################################

रफीगंज के अरथुआ में इंजीनियरिंग कॉलेज बनकर तैयार है तथा दो आईटीआई संस्थान शीघ्र ही खुलने वाले हैं। डीएम ने कहा कि कोरोना के प्रथम एवं द्वितीय चरण में जब जिला संकट के दौर से गुजर रहा था उस वक्त यहां के समस्त सामाजिक संस्थानों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया और आगे बढ़कर जिला प्रशासन का न सिर्फ सहयोग किया बल्कि विभिन्न प्रकार के कार्यों से लोगों को सुरक्षित किया और उन्हें नई जीवन दी। जिलाधिकारी ने सभी संगठनों के योगदान की सराहना की।

 

उन्होंने कहा कि सिर्फ सरकारी संसाधनों से जिले का विकास संभव नहीं है इसके लिए निजी क्षेत्र सामाजिक संगठन को आगे आना होगा तभी हम एक सुंदर बेहतर एवं स्वस्थ वातावरण का निर्माण कर जिले को विकास के अंतिम पायदान तक पहुंचाने में सफल हो पाएंगे।वही एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने भी अपने संबोधन में हैंड्स ऑफ प्रकाशचंद्रा द्वारा दाउदनगर में गरीब इन जरूरतमंदों के विपदा की घड़ी में किए जा रहे कार्यों की सराहना की और उनके कार्य बेहतर से बेहतर हो उसके लिए शुभकामनाएं दी।

 

गौरतलब है कि डॉ प्रकाशचंद्रा जिले में राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में बड़ा नाम है और पीड़ित मानवता के प्रति समर्पण का एक बड़ा चेहरा हैं।इस आयोजन के संबंध में उन्होंने बताया कि उनकी सोच हर उस तबके तक स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो जो अपनी आर्थिक विपन्नता से समर्थ नही हो पाते।उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर लोगों को स्वस्थ रखने की एक छोटी पहल है और यह आगे भी जारी रहेगी।

 

निशुल्क एंबुलेंस लोकार्पण के संदर्भ में उन्होंने कहा कि दाउदनगर में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नही है और एक आंकड़े के अनुसार सप्ताह में पांच मौत सड़क हादसे में समय पर अस्पताल नही पहुंचने पर हो जा रही है।इसके अलावे गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग भी एंबुलेंस के अभाव में समय से पूर्व ही दम तोड देते हैं।ऐसे में मेरी कोशिश है कि चाहे जैसे भी हो पहले लोगों का जीवन बचे।उन्होंने कहा कि इस एंबुलेंस सेवा का लाभ बीपीएल परिवारों के लिए निशुल्क प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page