औरंगाबाद

अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए नीतीश सरकार हर मोर्चे पर कर रही है बेहतर कार्य

औरंगाबाद। शहर के दानी बीघा स्थित सर्किट हाउस में शनिवार को जनता दल यू के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक की अध्यक्षता जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने तथा संचालन औरंगाबाद सदर प्रखंड अध्यक्ष अजिताभ कुमार उर्फ रिंकू सिंह ने किया.इस बैठक में मुख्य अतिथि विधान परिषद के पूर्व सभापति एवं अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश के अध्यक्ष सलिम प्रवेज उपस्थित थें.

 

बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि औरंगाबाद जिले में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को सशक्त एवं मजबूत बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि अकलियत के लोगों को जज्बात में बहकने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके बच्चों की शिक्षा से लेकर आपके रोजगार की बरक्कत के लिए अगर कोई चिंता करने वाला है तो वे हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिन्होंने लगातार दो हजार पांच से आप सबों की तरक्की के लिए काम कर रहें हैं वे अकलियतों की हिफाजत मजबूती के साथ कर रहें हैं.

 

उन्होंने कहा कि इस बिहार में दो हजार पांच से पहले की स्थिति कैसा था जिस डर एवं भय के माहौल में आप हम रहतें थें क्या उस खौफनाक मंजर को भुलाया जा सकता है.दो हजार पांच के बाद जो आपके रहन सहन में बदलाव आया है वह देन है नीतीश कुमार का क्यों कि समाज में सबों को लेकर जो उन्होंने सदभावना पैदा किया है यह बात हर आदमी के आज जुबान पर है.लगातार बिहार में समाजिक सौहार्द को कायम रखने में नीतीश कुमार का कोई जोड़ नहीं है.

 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार समाजवाद के धरोहर हैं जिनके नेतृत्व में आज समाज के हर तबके के लोग सुरक्षित हैं.परंतु आपलोग फैसला लेने में चुक कर देते हैं परंतु वे आपके हित के लिए बराबर कटिबद्ध होकर आपको कभी टुटने नहीं दिया और सभी तरह की रचनात्मक कार्य को करते रहें हैं. उन्होंने कहा कि अंगुर की गुच्छे की तरह आप संगठित होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हांथ को मजबूत करें. दक्षिण बिहार अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अलेक्जेंडर खां ने कहा कि नीतीश कुमार का कद बहुत बड़ा है उनके कद का कोई नेता नहीं है जो सबों के सदभावना के लिए बराबर तत्पर रहकर हर समाज के लोगों का ख्याल रखते हैं.

 

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने कहा कि औरंगाबाद में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को मजबूत किया जायेगा. जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित कराया जायेगा इसके लिए सभी प्रकोष्ठ को मजबूत बनाने के लिए ब्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है.

 

बैठक को प्रदेश जदयू के पूर्व महासचिव संजीव कुमार सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ रोहतास के जिलाध्यक्ष अशरफ अंसारी, तेजेन्द्र कुमार सिंह, मुमताज अहमद जुगनू, ऊंकार नाथ सिंह, अकिल खां, सत्येंद्र सिंह चंन्द्रवंशी, जहिर अहसन आजाद, साबीर अहमद , मुनेश कुमार सिंह, संजीव कुमार शर्मा उर्फ छोटे शर्मा, अतहर हुसैन उर्फ मंटू, कामेश्वर यादव, मुज्जफर ईमाम कुरैशी, अर्जुन दास, अनवर खां , खुर्शीद अहमद, हसिबुद्दीन, मोदी साबिर, मोदी सलाउद्दीन, एजाज अहमद ने भी संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page