औरंगाबाद

24 घण्टे के अंदर हुई 5 मौत में 3 की ही जहरीली शराब से हुई मौत, दो हार्टअटैक से मरे, तीन दिनों के अंदर शराब से मरने वालों की संख्या हुई पांच

जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को रानीगंज में हुए दो और आज 3 के मौत की जिलाधिकारी ने की पुष्टि

औरंगाबाद में 24 घंटे के अंदर जहरीली शराब से 3 तथा 72 घंटे के अंदर कुल 5 लोगों की मौत हो गई. जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने बताया कि मंगलवार और बुधवार को जहरीली शराब से सिर्फ तीन लोगों की ही मौत हुई है. मृतकों में बेरी, खिरियावां एवं अररुआ के लोग शामिल हैं. जबकि सलैया गांव के करीमन साहू के पुत्र संतोष कुमार गुप्ता एवं पवई के अनिल शर्मा की मौत हार्ट अटैक से हुई है इस प्रकार जिले में 72 घंटे के अंदर जहरीली शराब से मरने वालों की कुल संख्या पांच पहुंच गई है.

 

जिलाधिकारी ने बताया कि झारखंड से भारी मात्रा में कुछ लोगों के द्वारा स्प्रिट लाया गया था और आमस तथा मदनपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में अवैध शराब का निर्माण किया गया था. सभी मृतकों ने वहीं से शराब लेकर उसका सेवन किया था. जिसके कारण उनकी मौत हुई है. जिलाधिकारी ने कहा कि इस अवैध शराब निर्माण में शामिल सभी लोग चिन्हित कर लिए गए हैं और अब तक इस मामले में 70 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

जिलाधिकारी ने बताया कि गया और औरंगाबाद की टीम आमस और मदनपुर के लगभग 20 किलोमीटर के क्षेत्र मे सघन छापेमारी कर रही है. गौरतलब है कि शनिवार को भी मदनपुर थाना क्षेत्र के हैं रानीगंज में जहरीले शराब के सेवन से दो लोगों की मौत हो चुकी है उसके बाद से जिलाधिकारी हमें एसपी के नेतृत्व में औरंगाबाद की 10 टीम छापेमारी अभियान में लगी हुई है.

 

शराब सेवन से हुई मौत के बाद डीएम एसपी लगातार संबंधित क्षेत्रों में गस्त की जा रही है और एक-एक गतिविधि की जानकारी प्राप्त कर कार्रवाई के निर्देश दिए जा रहे हैं.  इसके अतिरिक्त रविवार से लगातार डीएम और एसपी के साथ साथ जिले के समस्त थानों की पुलिस के द्वारा दलित, महादलित, पिछड़े एवं पहाड़ी क्षेत्रों में मद्य निषेध जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और लोगों के बीच शराब पीने से होने वाली हानिकारक प्रभावों की जानकारी देकर उन्हें शराब ना पीने के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page