औरंगाबाद

इस्लामी बढ़ते कदम ने 5 कन्याओं का कराया निशुल्क निकाह, शहर के गणमान्य लोगों ने नव दंपतियों को दिया आशीर्वाद

औरंगाबाद। शहर की सामाजिक,सांस्कृतिक,शैक्षणिक,साहित्यिक एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछले 9 वर्षों से अल्पसंख्यक समाज के साथ साथ जिले के तमाम जरूरतमंदों एवं पीड़ितों की सेवा में लगी संस्था इस्लामी बढ़ते कदम द्वारा रविवार को मदरसा इस्लामिया मैदान में 5 कन्याओं का निशुल्क निकाह कराया।संस्था की तरफ से आयोजित इस सामुहिक निकाह में वैसी बेटियों का चयन किया गया था जिनकी पारिवारिक तथा आर्थिक स्थिीति कमजोर होने की वजह से परिजन उनका निकाह नहीं करवा पा रहे थे।

 

आज के इस निशुल्क सामूहिक निकाह में भोपाल,पटना,कैमूर,गया एवं औरंगाबाद के वर वधुओं को शहर के जामा मस्जिद के विद्वान काजी द्वारा निकाह की कार्रवाई गई। तत्पश्चात संस्था द्वारा उन्हें नए गृहस्थ जीवन मे प्रवेश के लिए उपेक्षित उपहार भी दिए गए जो एक गृहस्त जीवन के लिए आवश्यक सामग्रियों में आते हैं।

 

इस अवसर पर यूएसए से आई दो महिला चिकित्सकों, जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, नगर परिषद के चेयरमैन उदय कुमार गुप्ता, रेडक्रॉस एवं रोटरी क्लब के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह, रेडक्रॉस उपाध्यक्ष मरगूब आलम, वार्ड पार्षद सिकंदर हयात, अल्ताफ कुरैशी शकील अहमद सहित शहर के कई गणमान्य एवं बुद्धिजीवियों ने नवदम्पति को अपना आशीर्वाद दिया और सफल सुखद एवं स्वस्थ दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दी।

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने कहा कि ऐसे आयोजन तो होने ही चाहिये ताकि वैसी बच्चियों के निकाह भी धूमधाम से हो सके जिनके माता पिता आर्थिक रूप से कमजोर हों।उन्होंने जिले के समस्त सामाजिक संस्थाओं के साथ साथ समाज के सक्षम लोगों से अपील की कि वे आगे बढ़कर इन जैसी संस्थाओं की भी मदद करें ताकि इनका हौसला बढ़े और ये अपने इस कार्य को इससे भी बेहतर कर सकें।

आयोजन को सफल बनाने में अतहर हुसैन मंटू, डॉ जुल्फेकार, जहीर अहसन आजाद अंसारी, सैयद मो दायम, आफताब राणा, महफूज आलम की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page