औरंगाबाद

किसी भी पेशे को छोटा नही समझें, करें तो दिल से करें-नवीन कुमार।

औरंगाबाद। जिले के ही रहनेवाले नवीन कुमार जिनकी गिनती लुटियन दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकारों में की जाती है मंगलवार को अनुग्रह स्कूल पधारकर घंटों बच्चों के बीच गुजर और अपने संबोधनों से उन्हें प्रभावित किया।

 

विद्यालय के हेडमास्टर उदय कुमार सिंह ने जानकारी दी कि नवीन कुमार देश के प्रतिष्ठित टीवी न्यूज़ चैनल स्टार टीवी(अभी एबीपी), इंडिया टीवी तथा आजतक के कार्यकारी निदेशक के पद को भी सुशोभित किए हैं और वर्तमान में उन्होंने अपना एक youtube चैनल आर्टिकल 19 शुरू किया है। जो देश ही नही विदेशों में भी काफी प्रसिद्ध है।नवीन कुमार अपने तीखे सवालों के लिए जाने जाते है और दामिनी प्रकरण में उनके द्वारा आज तक के लिए की गई रिपोर्टिंग ने पत्रकारिता को एक अलग आयाम दिया।श्री सिंह ने बताया कि श्री कुमार की प्रारंभिक पढ़ाई भी औरंगाबाद में ही हुई है और उन्होंने यही रहकर नवोदय विद्यालय से मैट्रिक पास की।

 

 

हेडमास्टर श्री सिंह ने बताया कि श्री कुमार ने विद्यालय आकर बच्चों के बीच मोटिवेशनल स्पीच दिया व कैरियर के रूप में अनगिनत क्षेत्र होने की बात बच्चों को बताई। बच्चों ने उनके ओजपूर्ण प्रस्तुति पर खूब तालियां बजाई।श्री कुमार ने बच्चों को कहा कि खेलो तो जमकर और पढ़ो तो जमकर।दोस्ती करना है तो पुस्तकों से करो।क्योंकि सब कोई साथ छोड़ देगा लेकिन पुस्तकों से मिलने वाली ज्ञान कभी साथ नही छोड़ती।बल्कि विषम परिस्थिति में वही सहारा बनती है।

 

 

कार्यक्रम में मौजूद डीईओ संग्राम सिंह ने नवीन कुमार को सम्मानित भी किया व शिक्षा की बेहतरी के लिए भी रिपोर्टिंग करने का सुझाव भी दिया।विद्यालय के हेडमास्टर उदय कुमार सिंह ने भी उन्हें सम्मानित किया और उनसे आग्रह भी किया जब भी औरंगाबाद आएं तो यहां के भिन्न भिन्न स्कूलों में जरूर स्पीच दें और सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाएं।

 

 

कार्यकम में पवई उच्च विद्यालय के हेडमास्टर अमिताभ रंजन व शिक्षाप्रेमी अनिल शर्मा भी उपस्थित होकर अपने उद्गार व्यक्त किया।
बच्चों के साथ साथ शिक्षकों में भी अपरिमित उत्साह देखा गया।सभी ने हेडमास्टर श्री सिंह की इस पहल की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page