औरंगाबाद

बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ(गोप गुट)’मूल’ 18 दिसंबर को डीईओ कार्यालय के समक्ष देगा धरना

औरंगाबाद। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ(गोप गुट)’मूल’ के आगामी 18 दिसंबर 2021 को औरंगाबाद डीईओ कार्यालय के समक्ष आयोजित जिला स्तरीय धरना-कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर है । इसके लिए आज संघ से जुड़े पदधारकों ने विभिन्न प्रखण्डों में ‘प्रचार-जत्था’ निकालकर विद्यालयों का भ्रमण किया तथा शिक्षकों को इस धरना कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु तन,मन और धन से सहयोग करने के लिए प्रेरित किया । विभिन्न प्रखण्डो के प्रचार जत्थों में शामिल शिक्षकों की रिपोर्ट के मुताबिक इस आंदोलन के प्रति शिक्षकों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है ।

 

 

जगह-जगह पर शिक्षकों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु उत्साहपूर्वक आर्थिक सहयोग प्रदान किया तथा आगामी 18 दिसंबर को धरने में शामिल होने का वादा भी किया । ‘प्रचार-जत्थे’ के सदस्यों के मुताबिक शिक्षकों के जोश को देखते हुए ऐसा लगता है कि उक्त तिथि को शिक्षक हजारों की संख्या में औरंगाबाद धरना-स्थल पर पहुंचाने वाले हैं ।
यहां दाऊदनगर में ‘प्रचार-जत्थे’ का नेतृत्व संघ के जिला संयोजक- सुरेन्द्र सिंह ने स्वयं किया जबकि इनके ‘जत्थे’ में अनुमंडल संयोजक- मो जुल्फिकार अली,प्रखंड संयोजक- मो आफताब आलम,जिला कमिटी सदस्य- मो हासिम अली, मो समीम,इत्यादि शामिल थे । इसी तरह से ओबरा प्रखंड के ‘प्रचार-जत्थे’ का नेतृत्व जिला सह संयोजक- संजय कुमार सिंह ने किया जबकि इनके साथ के ‘जत्थे’ में ओबरा प्रखण्ड के संयोजक- आलोक कुमार सहित संतोष कुमार, धर्मेन्द्र कुमार,इत्यादि शिक्षक शामिल थे ।

 

 

गोह प्रखण्ड के ‘प्रचार-जत्थे’ का नेतृत्व प्रखंड संयोजक- सुनील कुमार प्रजापति ने किया जबकि इनके साथ जत्थे में रामप्यारे प्रसाद,दिलीप कुमार,इत्यादि शिक्षक शामिल थे। हसपुरा प्रखंड के प्रचार जत्थे का नेतृत्व प्रखंड संयोजक- द्वारिक़ प्रसाद ने किया जिसमें दर्जनों शिक्षक शामिल थे । आज दाऊदनगर अनुमंडल के चारों प्रखंडों में भ्रमणशील ‘प्रचार-जत्थों’ ने दर्जनों विद्यालयों का भ्रमण कर शिक्षकों के साथ सीधा संपर्क कर के उनके साथ संवाद स्थापित किया जिससे शिक्षकों के अन्दर इस आंदोलन में शामिल होने के प्रति उत्साह दूना हो गया है । ये ‘प्रचार-जत्थे’ कल भी उक्त चारो प्रखंडों के विभिन्न विद्यालयों का भ्रमण कर शिक्षकों के बीच इस आंदोलन का संदेश लेकर जायेंगे तथा उनके साथ सीधा संवाद-संपर्क स्थापित करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page