औरंगाबाद

बीएसईबी परीक्षा 2022 में सफलता हेतु हरिओम कॉमर्स ने जारी किया प्रैक्टिस सेट

औरंगाबाद। जिले का प्रसिद्ध कॉमर्स कोचिंग हरिओम कॉमर्स क्लासेस में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बीएसईबी परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले बारहवीं कॉमर्स के छात्र-छात्राओं की तैयारी के लिए प्रैक्टिस सेट जारी किया गया एवं आज से शुरू होकर पूरे जनवरी माह तक चलने वाला टेस्ट सीरीज का विधिवत शुभारम्भ हुआ।

 

 

विदित हो कि 1 फरवरी से शुरू होने वाली बारहवीं की परीक्षा के लिए हरिओम कॉमर्स ने बिहार बोर्ड के द्वारा निर्धारित पैटर्न पर आधारित प्रैक्टिस सेट अनुभवी शिक्षकों के द्वारा तैयार किया गया है तथा प्रत्येक पेपर के लिए तीन राउंड का टेस्ट सीरीज प्रारम्भ किया है। संस्थान के निदेशक श्री अनिल कुमार सिंह ने कहा कि यह टेस्ट सीरीज छात्रों के मन मे परीक्षा का भय को दूर कर पिछले वर्षों की तरह नब्बे प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने में रामबाण साबित होगा।

 

 

श्री सिंह ने कहा कि इस टेस्ट सीरीज में प्रश्नों का चयन एवं प्रश पत्रों का डिज़ाइन बहुत अनुभवी मेन्टर्स के द्वारा करावाया गया है, हम विगत वर्षों के परिणामों के विश्लेषण के आधार पर दावे के साथ कह सकते हैं कि जो विद्यार्थी इस सीरीज के तीनों राउंड में ईमानदारी पूर्वक शामिल होगा और संस्थान के द्वारा जारी किए गए प्रैक्टिस सेट की निष्ठा पूर्वक कर लेगा तो वह निश्चित ही बोर्ड एग्जाम में भयमुक्त एवं आत्मविश्वास के साथ परफॉर्म करेगा।

 

 

टेस्ट सीरीज एवं बोर्ड एग्जाम में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए दैनिक दिनचर्या कैसी हो इस बारे में मेंटर रानी कुमारी सिंह ने कहा कि चुकी हमलोग यहाँ अध्यनरत छात्रों की आदर्श दिनचर्या एवं जीवनशैली के लिए प्रेरित करते रहते हैं लेकिन बोर्ड परीक्षा के ठीक पहले दो महीने का शयन जागरण मैनेजमेंट, सात्विक आहार, समय सारणी बनाकर स्वाध्याय एवं परीक्षा में टाइम मैनेजमेंट का अभ्यास निश्चित ही मील का पत्थर साबित होगा।इस टेस्ट सीरीज का आयोजन में रिया कुमारी, सत्यम राठौर की भूमिका सराहनीय रहा।इस टेस्ट में बारहवीं कॉमर्स के सैकड़ों छात्र- छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page