औरंगाबाद

अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर कर्मा रोड स्थित विद्युत विभाग कार्यालय के समक्ष मानव बलों ने दिया एक दिवसीय धरना

औरंगाबाद। सदर प्रखंड के करमा रोड स्थित साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूटिंग कंपनी लिमिटेड के कार्यालय परिसर में मंगलवार को प्रगतिशील विद्युत कर्मी संयुक्त संघर्ष के बैनर तले अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर विभाग के मानव बलों ने एक दिवसीय धरना दिया। धरने के दौरान मानव बल के सदस्यों ने बताया कि विगत कई वर्षों से वे लोग विद्युत विभाग से जुड़कर पावर सप्लाई को नियंत्रित करने का कार्य करते चले आ रहे हैं।

 

इस कार्य के लिए उन्हें प्रतिदिन विद्युत खंभों पर चढ़कर खतरों से खेलना पड़ता है।ऐसे में कई लोगों की जानें भी जा चुकी है। उसके बावजूद भी विभाग के द्वारा मानव बलों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में आज हड़ताल के माध्यम से यह मांग की जा रही है कि जिले के सभी मानव बलों को एजेंसी की सेवा से हटाकर कंपनी अपना कर्मी बनाएं और समान काम का समान वेतन भुगतान करें।

 

एजेंसी द्वारा नियमित वेतन का भुगतान भी नही होता है और पीएफ भी नहीं कटता। धरने का नेतृत्व कर रहे नेताओं ने बताया कि काफी कम वेतन में उनके द्वारा जोखिम भरा काम किया जाता है और जो मानदेय प्राप्त होता है उसे परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है।

 

कभी-कभी कार्य के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटती है तो उसको लेकर इलाज के लिए चंदा एकत्रित करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि अन्य कर्मियों की तरह उन्हें भी उस तरह की सारी सुविधाएं प्राप्त हो कि वह अपने परिवार के साथ आनंद पूर्वक जीवन व्यतीत कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page