औरंगाबाद

पृथ्वीराज चौहान ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न

अंबा हत्याकांड के सफल उद्भेदन को लेकर ट्रस्ट के लोगों ने पुलिस टीम को दी बधाई

औरंगाबाद। जिला मुख्यालय स्थित भरथौली रोड के समीप हवेली रिसॉर्ट के प्रांगण में औरंगाबाद जिले की प्रमुख सामाजिक संस्था पृथ्वीराज चौहान चैरिटेबल ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता वरीय सदस्य कार्यक्रम संयोजक रायपुरा निवासी जगदीश सिंह ने किया। जबकि संचालन सचिव स्वर्णजीत कुमार सिंह ने किया।

 

बैठक में सदस्यों ने आपसी विचार समन्वय किया एवं पिछले बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में ट्रस्ट के माध्यम से औरंगाबाद के प्रशासनिक पदाधिकारियों से मांग किया गया था कि अंबा में घटित सुजीत मेहता हत्याकांड में संलिप्त लोगों की खोज वैज्ञानिक तरीके से की जाए और जल्द से जल्द से औरंगाबाद के लोगों के मानस पटल पर लाया जाए।

 

बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों ने इस कांड में लगी पुलिस की टीम को बधाई दी और कहा कि पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में कांड का ऐसा उद्भेदन किया गया कि दूध का दूध और पानी का पानी हो गया।जो लोग इसे जातीय रंग देने कोशिश में लगे हुए थे उनके मंसूबे कामयाब नही हुए।

 

ट्रस्ट के लोगों ने कहा इस कांड के उद्भेदन से यह स्पष्ट हो गया कि इसे लोग किस दिशा मैं ले जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन कांड के उद्भेदन होते हैं और केवल चुके चकनाचूर हो गया। वे अपने क्रियाकलाप पर खुद को लज्जित महसूस कर रहे होंगे। ट्रस्ट के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मांग किया कि जातीय उन्माद फैलाने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जाए।

 

बैठक के अन्य प्रस्ताव में शहर में अति शीघ्र पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा लगाने का निर्णय लिया गया जिसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की बात कही गई ।ट्रस्ट के नाम से वेबसाइट बनाने का निर्णय ले गया है जिसकी जिम्मेवारी जयंत प्रकाश को दी गई। ट्रस्ट के सामाजिक क्रियाकलापों से संबंधित तथ्यों को संग्रहित करने की जिम्मेवारी सचिव स्वर्णजीत कुमार सिंह को दी गईं।

 

जबकि समाचार पत्रों में प्रकाशित सूचना संकलन एवं संग्रह की जिम्मेवारी मीडिया प्रभारी सुरेश विद्यार्थी को दी गई। आज के महत्वपूर्ण बैठक में अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष डॉ0 ज्ञानेश्वर प्रसाद सिंह, प्रोफेसर विजय कुमार सिंह, समाजसेवी विकास कुमार सिंह, सत्येंद्र नारायण सिंह, मनोज कुमार सिंह, रामप्रवेश सिंह,भीम सिंह भोला सिंह, चंद्रप्रकाश ,कोषाध्यक्ष विकास सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page