औरंगाबाद

अनुग्रह स्कूल के वर्ग संचालन को पटना से आये एडिशनल एसपीडी ने सराहा

औरंगाबाद। बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह के आदेशानुसार राज्य के शिक्षा विभाग के सभी आला अधिकारी 24 एवं 25 अगस्त को मगध प्रमंडल के सभी जिलों में विद्यालयों का अनुश्रवण एवं भ्रमण पर रहे।

 

इसी क्रम में राज्य के अपर स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर रवि शंकर सिंह एवं अपर राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी प्रभात किशोर जिला मुख्यालय स्थित अनुग्रह स्कुल पहुंचे और वर्ग प्रबंधन का जायजा लिया। स्टेट टीम को जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दया शंकर सिंह एवं डाटा प्रबंधक प्रशांत कुमार भी सहयोग कर रहे थे।

 

एडिशनल एसपीडी ने स्कुल प्रबंधन से बेहद खुश हुए एवं हेडमास्टर उदय कुमार सिंह को बेहतर एडमिनिस्ट्रेशन को काफी सराहा। स्टेट टीम कक्षावार घूमकर बच्चों से बातें किये और उनके आत्मविश्वास को विद्यालय के कुशल शिक्षकों का उपलब्धि बताये।हेडमास्टर उदय कुमार सिंह ने टीम के अनुश्रवण को बहुत उपयोगी बताया और उनके कई सुझावों को तत्काल विद्यालय में क्रियान्वित कराने की बात कही।

 

टीम ने एनजीओ के द्वारा आपूर्ति किये गए खाने को भी चेक किया और हेडमास्टर उदय कुमार सिंह को समुदाय के सहयोग से लम्बे डाइनिंग टेबल के लिए प्रयास करने को कहा !निदेशक रविशंकर सिंह ने हेडमास्टर के द्वारा समुदाय प्रशासन व् जनप्रतिनिधियों का विद्यालय के विकास में सहभागिता को शानदार बताया।

 

टीम ने विद्यालय की गरिमा के अनुकूल और भी भव्यता देने का आश्वासन हेडमास्टर उदय कुमार सिंह को दिया।विदित है की इन दो दिनों के प्रमंडलीय अनुश्रवण का समीक्षात्मक बैठक गुरुवार को ही जहानाबाद में होनी है जहाँ बड़े नीतिगत फैसले लिए जा सकते है।इस कड़ी में अनुग्रह स्कुल के अनुश्रवण को हेडमास्टर उदय कुमार सिंह ने विद्यालय परिवार के लिए गर्व का विषय बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page