औरंगाबाद

नक्सलियों के मांद में घुसकर एक बार फिर कोबरा एवं स्थानीय पुलिस ने दी दस्तक, भाग खड़े हुए नक्सली, भारी मात्रा में खाद्य सामग्री के साथ हथियार बरामद

अभिषेक तिवारी की रिपोर्ट

औरंगाबाद की पुलिस और कोबरा 205 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई के तहत एक बार फिर नक्सलियों के मंसूबों को ध्वस्त करने में कामयाबी हासिल हुई है। शुक्रवार को समाहरणालय स्थित पुलिस कक्ष में प्रेसवार्ता करते हुए एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने यह जानकारी दी है।

 

एसपी ने बताया कि गुरुवार को स्थानीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई कि मदनपुर के अजनवा पहाड़, कसमर स्थान, बनरवा और निमिया बथान एवं इसके आसपास के इलाके में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के सशस्त्र दस्ते के द्वारा सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना बनाई जा रही है। आसूचना के आधार पर मेरे एवं कोबरा 205 के समादेष्टा के निर्देशन में अभियान एएसपी एवं कोबरा 205 के उप समादेष्टा संजय बेलवाल के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस बल के साथ संयुक्त छापेमारी की कार्रवाई की गई।

 

छापेमारी को देखते हुए नक्सलियों के पांव उखड़ गए और वे भाग खड़े हुए। लेकिन इस दौरान माओवादियों द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में छोड़े गए चावल, दाल, तेल, मसाला, नमक, कपड़ा, बर्तन के साथ-साथ 5 किलो का एक केन आईईडी, एक केजी का 1 के आईईडी, 250 मीटर कोटैक्स वायर बरामद करते हुए उन सभी सामग्रियों को वही भी नष्ट कर दिया गया।

 

इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों से 303 बोर का एक राइफल, 315 बोर का मैगजीन सहित एक राइफल एवं 315 बोर लाइव राउंड के 28 कारतूस जप्त कर मदनपुर थाना लाया गया है।

 

एसपी ने बताया कि इस संबंध में मदनपुर थाने में 33 नामजद एवं 10 अज्ञात नक्सलियों पर विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा कि छापेमारी अभियान के फलस्वरूप नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा है। इसके बावजूद जिले के समस्त नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में छापेमारी अभियान जारी है और यह तब तक जारी रहेगी जब तक औरंगाबाद का इलाका नक्सलियों से मुक्त नहीं हो जाता।

 

गौरतलब है कि एसपी के नेतृत्व में इसके पूर्व भी नक्सलियों की धरपकड़ के तहत की गई कार्रवाई में भारी मात्रा में हथियार एवं खाद्य सामग्रियां बरामद हुई थी और नक्सलियों के कई बंकर भी ध्वस्त किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page