औरंगाबाद

ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान जांच में जुटी पुलिस

ससुराल वालों ने दहेज प्रताड़ना का कर दिया था केस इस सदमे में युवक के पिता की भी गई थी जान

औरंगाबाद। फेसर थाना क्षेत्र के कर्मू खाप गांव में ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।परिजनों को इसकी जानकारी शनिवार की शाम लगी जब लोगों ने उससे संपर्क साधने की कोशिश की और संपर्क नहीं हो सका।अनिष्ट की आशंका को लेकर गांव पहुंचे लोगों ने देखा कि युवक ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

 

परिजनों ने इसकी सूचना फेसर थाना को दी और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद लाया।मृतक की पहचान 25 वर्षीय विकास कुमार के रूप में की गई है।रविवार को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंचे मृतक के भाई विवेक कुमार ने बताया कि उसके भाई की शादी वर्ष 2019 में बंदेया थाना क्षेत्र के खोरी खाप निवासी रामेश्वर पासवान की पुत्री सुनीता के साथ हुई थी।

 

लेकिन शादी के बाद हमेशा पत्नी भैया से झगड़ती रहती थी और अपने मायके वालों को बुलाकर पिटाई कर देती थी।इसको लेकर कई बार समझौता भी कराया गया लेकिन बराबर दहेज उत्पीड़न के नाम पर लोग प्रताड़ित करते रहते थे।इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका भैया के साढू की रहती थी और उनका घर जाखिम होने के कारण घर पर अपने आदमियों के साथ पहुंचकर भैया के साथ मारपीट कर देते थे।इधर दो माह पूर्व उनके ससुराल वालों की तरफ से भैया पर दहेज प्रताड़ना का केश कर दिया गया।जिसके सदमे में आकर एक माह पूर्व मेरे पिता जो धनबाद के भूली ओपी में एएसआई के पद पर पदस्थापित थे उनकी मौत हो गई।

 

इस घटना के बाद से पूरा परिवार तनाव में आ गया क्योंकि भैया के ससुराल वाले पिता जी की मौत के बाद सरकार से मिलने वाली सारी राशि भाभी के नाम करने को लेकर दबाव बना रहे थे।भाभी भी मायका ही रह रही है।इधर तनाव में आकर भैया शनिवार की सुबह ही औरंगाबाद से गांव गए और फांसी लगाकर जान दे दी।मृतक के परिजनों ने पुलिस प्रशासन से कारवाई की मांग की है। फिलहाल इस संबंध में मृतक के ससुराल वालों का पक्ष नहीं लिया जा सका है।क्योंकि उनके किसी भी सदस्य से मुलाकात नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page