पटना

बड़ी खबर ….बिहार के 20 जिलों के डीएम सहित 25 आईएएस 30 दिनों के लिए प्रशिक्षण पर जायेंगे मसूरी, औरंगाबाद के डीएम भी शामिल

पटना। बिहार में इस वक्त की बड़ी खबर सरकार की सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है। इसके अनुसार बिहार के 20 जिलों में तैनात डीएम समेत 25 आईएएस अधिकारी अगले 1 महीने के लिए ट्रेनिंग पर जाने वाले हैं। आसान भाषा में कहा जाए तो इन अधिकारियों को बिहार से बाहर रहना होगा।

इस दौरान या तो नए डीएम के प्रतिनियुक्ति की जाएगी या किसी अन्य अधिकारी को डीएम का प्रभार दिया जाएगा। बताया जाता है कि 19 दिसंबर से मसूरी में 25 दिनों का प्रशिक्षण कार्यक्रम है। एक तरह से कहा जाए तो अगले साल 13 जनवरी 2023 तक यह ट्रेनिंग जारी रहेगी।

जिसमे कटिहार डीएम उदयन मिश्रा, मुंगेर डीएम नवीन कुमार, सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक अमित कुमार, मधुबनी डीएम अरविंद कुमार वर्मा, किशनगंज डीएम श्रीकांत शास्त्री, पश्चिम चंपारण डीएम कुंदन कुमार, नगर एवं आवास विभाग के अपर सचिव सुनील कुमार यादव ,सुपौल डीएम कौशल कुमार, अररिया डीएम इनायत खान, भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन, सहरसा डीएम आनंद शर्मा, कैमूर डीएम नवदीप शुक्ला, गोपालगंज डीएम नवल किशोर चौधरी, श्रम आयुक्त रंजीता, पथ निर्माण विभाग के अपर सचिव शैलजा शर्मा, रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार, औरंगाबाद डीएम सौरभ जोरवाल, वैशाली डीएम यशपाल मीणा, सिवान डीएम अमित कुमार पांडेय, नवादा डीएम उदिता सिंह, बेगूसराय डीएम रोशन कुशवाहा, वित्त विभाग की संयुक्त सचिव अभिलाषा कुमारी शर्मा, मधेपुरा डीएम श्याम बिहारी मीणा, नालंदा डीएम शशांक शुभंकर और कृषि निदेशक आदित्य प्रकाश शामिल हैं.

 

हालांकि विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि ट्रेनिंग से संबंधित सूचना सभी जिलों के जिलाधिकारियों को भेजा गया है.उक्त पत्र के आलोक में जिलाधिकारियों को इस ट्रेनिंग से संबंधित आवेदन देना है कि कौन कौन जिलाधिकारी उक्त ट्रेनिंग का हिस्सा बनेंगे.ऐसे में यह आवश्यक नहीं है कि जिन जिलाधिकारियों के नाम उसमे शामिल है वे ट्रेनिंग में शामिल ही हो.ऐसी स्थिति में यह भी जानकारी मिल रही है कि औरंगाबाद सहित कई जिलों के जिलाधिकारी अपने क्षेत्र के विकास कार्यक्रम को देखते हुए अगले वर्ष ट्रेनिंग में जाने की इच्छा रखेंगे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page