पटना

जीकेसी ने स्लम एरिया के बच्चों के बीच बांटी पाठ्य सामग्री

पटना। ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) ने आज अपने स्थापना दिवस के सातवें दिन चितकोहड़ा में स्लम एरिया के बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया।जीकेसी मीडिया-कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार ने बताया कि जीकेसी की स्थापना के एक साल पूरे होने के अवसर पर आज सातवें दिन राजधानी पटना के चितकोहड़ा में स्लम एरिया के 100 बच्चों के बीच कॉपी, स्लेट पेंसिल, रबर, कटर, कॉपी, बिस्किट, पेंटिंग के लिए कलर किताब,मास्क और साबुन का वितरण किया गया।

 

 

कार्यक्रम के संचालन में जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद जीकेसी के स्थापना दिवस पर आयोजित सात दिवसीय कार्यक्रम में अग्रणी भूमिका निभाने के लिये जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद को जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने मोमेंटो और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

 

 

इस अवसर पर जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि शिक्षा पर सभी का अधिकार है। ऐसे बच्चे जो गरीबी के चलते पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे बच्चों को चिह्नित कर जीकेसी शिक्षा दिलाने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सबकी जिम्मेदारी है।

 

 

जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा, शिक्षा के बिना समाज का विकास असंभव है, जहां शिक्षित व्यक्ति होते हैं वही सभ्य समाज होता है। समाज के विकास में शिक्षा की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।शिक्षा वह मज़बूत ताकत है जिससे हम समाज को सकारात्मक बदलाव की ओर ले जा सकते है।

 

 

जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार अभिषेक ने कहा शिक्षा के माध्यम से ही हम अपने सपने पूरे कर सकते हैं। जीवन को नयी दशा और दिशा दे सकते हैं। बिना शिक्षा के हम कुछ भी मुकाम हासिल नहीं कर सकते।

 

 

इस अवसर पर जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार अभिषेक सह बिहार-झारखंड के प्रभारी, मीडिया- कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार, जीकेसी की बिहार प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल कुमार दास , राष्ट्रीय सचिव अनुराग समरूप, युवा प्रकोष्ठ के प्रभारी राजेश सिन्हा संजू, संगठन मंत्री बलराम जी, मीडिया सेल के महासचिव मुकेश महान, युवा प्रकोष्ठ के कार्यवाहक अध्यक्ष सुशांत सिन्हा, कला संस्कृति प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति दास, प्रदेश सचिव रंजना कुमारी , गोलू कुमार समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page