पटना

सहारा इंडिया के विरुद्ध याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आरबीआई, सेबी, इओयू और बिहार सरकार को पार्टी बनाने का दिया आदेश

पटना। हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये गए पैसे का भुगतान को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की। जस्टिस संदीप कुमार ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार समेत भारतीय रिज़र्व बैंक, सेबी, इओयू और कंपनी रजिस्ट्रार को पार्टी बनाने का निर्देश दिया है।

कोर्ट ने इस संबंध में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह जानना चाहा है कि जिन लोगों ने सहारा इंडिया के विभिन्न स्कीमों में अपना पैसा जमा किया है, उसे उन्हें लौटाने की दिशा में क्या करवाई की जा रही है। कोर्ट ने इसी की जानकारी लेने और ग्राहकों का पैसा लौटाने की दिशा में कई जा रही कार्रवाई के संबंध में संबंधित अधिकारियों को पार्टी बनाने का निर्देश दिया है।

 

कोर्ट को सहयोग करने के लिये जस्टिस संदीप कुमार ने अधिवक्ता अभिनव अशोक और अधिवक्ता राकेश को एमिकस क्यूरी नियुक्त किया है। कोर्ट ने निधि कंपनी के निबंधन के संबंध में पूरी जानकारी रिजर्व बैंक से मांगा है। इस मामले पर फिर 8 मार्च, 2022 को सुनवाई की जाएगी।

इनपुट-न्यूज फ़ॉर नेशन

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page