पटना

नेतरहाट विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र संगठन द्वारा पाली के अकबरपुर में आयोजित हुए कई कार्यक्रम

पटना। नेतरहाट विद्यालय पूर्ववर्ती छात्र संगठन द्वारा पालीगंज अनुमंडल के अकबरपुर गाँव में NOBA GSR के विभिन्न कार्यक्रम के तहत किसान भाइयों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, ग्रामीणों के लिए हेल्थ कैम्प एवं बच्चों के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उक्त कार्य हेतु पटना वेटनरी कॉलेज से आए चिकित्सकों की टीम ने किसानो को पशुधन के विकास एवं पोषण के बारे में विस्तार से बताया।

 

किसानो को आजकल के परिवेश को देखते हुए कम लागत में अधिक उत्पादकता बढ़ाने हेतु सफल किसान श्री अभिषेक एवं विनय कुमार जी द्वारा विस्तार से बताया गया। साथ ही साथ मशरूम एवं अन्य सब्ज़ियों की सब्ज़ी के उत्पादन के बारे में बताया गया। BAJANA के सहयोग से Dr उमा शंकर सिंह के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने सभी ग्रामीणों कि चिकित्सा जाँच की गयी एवं उचित परामर्श एवं दवाइयाँ मौक़े पे प्रदान की गयी।

 

गाँव के बच्चों एवं बच्चियों के बीच निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों में प्रथम स्थान- शंकर कुमार, द्वितीय- गोविंद कुमार, तृतीय- प्रशांत एवं रौनित कुमार एवं छात्राओं में क्रमशः आकाँक्षा , मीनू एवं कृति ने प्राप्त किया जिन्हें सम्मानित किया गया। ज़िला परिषद के सदस्य श्री मिथलेश कुमार जी द्वारा स्वयं उपास्थि रहकर कार्यक्रम में सहयोग दिया गया एवं उनके द्वारा समस्त आयोजकों, डाक्टर एवं किसानो को सम्मानित किया गया।

 

स्थानीय श्री सन्नी कुमार , छात्र नेता एवं NOBA सदस्य द्वारा मंच का संचालन किया गया। नेतरहाट के पूर्ववर्ती छात्र श्री राकेश कुमार, सुमित कुमार, सुजित कुमार, रत्नेश कुमार, मनीष कांत, कृष्णकांत, ऋषभ, प्रवीण इत्यादि उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page