रोहतास

रोहतास के मंगराव गांव के युवा सामजिक कार्यकर्ता के निधन पर समाजसेवियों ने व्यक्त किया शोक

रोहतास। नासरीगंज प्रखंड के मंगराव ग्राम कचहरी के उपसरपंच रहे युवा सामाजिक कार्यकर्ता स्वर्गीय विजय कुमार श्रीवास्तव के निधन पर देश के प्रख्यात समाजवादी चिंतक जन आंदोलनों के नेता लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक एवं संस्थापक श्री रघु ठाकुर ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।इनके अतिरिक्त माननीय उच्च न्यायालय पटना के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं चित्रांश पत्रिका के संपादक श्री सुनील कुमार सिन्हा, बिहार अभियंत्रण सेवा के अधिकारी एवं नील कोठी डेहरी ऑन सोन के निवासी इंजीनियर विनय चंचल, पटना के अधिवक्ता एवं कायस्थ क्रांतिकारी विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश रंजन, मंगराव( रोहतास) ग्राम कचहरी के पूर्व सरपंच श्री राजेंद्र उपाध्याय, औरंगाबाद विधि संघ के अधिवक्ता श्री विनय कुमार श्रीवास्तव एवं सामाजिक कार्यकर्ता श्री अरविंद कुमार सिन्हा के अतिरिक्त राष्ट्रवादी विकास पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री कुमार सुशील क्रांतिकारी( रांची) इत्यादि लोगों ने भी संवेदना व्यक्त की है।

 

यह विदित हो कि स्वर्गीय विजय कुमार श्रीवास्तव का ब्रेन हेमरेज हो गया था और उन्हें 7 जनवरी 2022 को अनुग्रह मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल गया में भर्ती किया गया था। जहां से उन्हें पीएमसीएच के लिए रेफर किया गया था। इलाज के क्रम में मंगलवार 11 जनवरी को दिन के लगभग 12:30 बजे मृत्यु हो गई। जिनका अंतिम संस्कार गुलाबी घाट पटना में किया गया। मुखाग्नि बड़े पुत्र श्री राहुल कुमार उर्फ साहिल ने दिया। स्वर्गीय विजय कुमार की मृत्यु की सूचना पाकर उनके गांव मंगराव से इस ठंड के मौसम में भी बाइक से श्री मोनू मेहता, श्री आलोक श्रीवास्तव श्री संतोष दुबे इत्यादि लोग अग्नि संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए।

 

 

यह उल्लेख करना आवश्यक है कोरोना संक्रमण के भय से अपने परिजन और रिश्तेदार लोग भी अस्पताल में नहीं जा पा रहे हैं। वहीं उनके गांव के एक युवक श्री महेंद्र साव अस्पताल में भर्ती के समय से लेकर अग्नि संस्कार तक काफी सक्रिय रहा। मगधाचल समग्र विकास समिति के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ समाजवादी कार्यकर्ता श्री संजय रघुवर ने कहा कि पीएमसीएच के चिकित्सकों ने एवं नर्सों ने पूरी तत्परता के साथ इलाज कार्य में लगे रहे तथा मरती हुई संवेदना काल में महेंद्र साव के द्वारा अस्पताल में मृतक के परिजनों को साथ देना काफी प्रशंसनीय है।

 

 

यह भी प्रशंसनीय है कि उनके गांव से इस ठंड एवं कोरोना काल में भी उनके गांव से बाइक के द्वारा मोनू माता आलोक श्रीवास्तव संतोष दुबे इत्यादि लोग आए निश्चित रूप से आज भी समाज में कहीं ना कहीं मानवीय संवेदनाएं बची हुई है। श्री रघुवर ने बताया कि पूर्व सरपंच श्री राजेंद्र उपाध्याय से जानकारी मिलने के बाद उन्हें इलाज के लिए लाया गया और श्री राजेंद्र उपाध्याय निरंतर संपर्क में रहे जिसके लिए श्री उपाध्याय को भी धन्यवाद।

 

 

श्री संजय रघुवर ने बताया कि अभी करो ना कॉल है सभी सर्वजनिक आयोजनों पर रो क है जैसे ही कोरोना कब समाप्त होता है स्वर्गीय विजय श्रीवास्तव के गांव में मगधा चल समग्र विकास समिति आज के राजनीतिक परिस्थितियों पर एक संगोष्ठी का आयोजन करेगी तथा सबको समान स्वास्थ्य व्यवस्था प्राप्त हो सरकारी अस्पताल को उजड़ने से समाप्त होने से बचाने के लिए एक कार्य योजना तैयार किया जाएगा।

 

 

इसके अतिरिक्त ही उपरोक्त लोगों को मानवीय संवेदना ओं के लिए सम्मानित भी किया जाएगा तथा स्वर्गीय श्रीवास्तव स्मृति को जन अभियान एवं समाज के पीड़ित एवं उपेक्षित लोगों के बीच कल्याणकारी योजनाओं के जरिए कायम रखने का प्रयास किया जाएगा इस आयोजन में देश के प्रख्यात समाजवादी चिंतक श्री रघु ठाकुर सहित समाजवादी विचारधारा की वैचारिक एवं जन सरोकार पर संघर्षरत पार्टियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page