खेल

शहर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित 5 दिवसीय राज्यस्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ समापन,नवादा के राज आर्यन ने जीता एक साथ तीन तीन खिताब

अगले वर्ष राष्ट्रीय स्तर की टूर्नामेंट कराने का लिया गया संकल्प

औरंगाबाद।बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के बैनर तले जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वाधान में शहर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित बिहार स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन सोमवार की देर रात बिहार पर्यटन विभाग के निदेशक एवं औरंगाबाद के जिलाधिकारी रह चुके अभय कुमार सिंह एवं वर्तमान जिलाधिकारी सुहर्ष भगत की उपस्थिति में संपन्न हो गया।आयोजन के समापन के दौरान पर्यटन विभाग के निदेशक श्री सिंह ने अंडर 17 एवं अंडर 19 के एकल तथा युग्म विजेताओं को प्रशस्ति पत्र, मेडल एवं नगद राशि देकर पुरस्कृत किया।तथा सभी सफल हुए खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

साथ ही साथ पिछड़ गए खिलाड़ियों को एक बार फिर दुगुने उत्साह से कामयाबी का झंडा बुलंद करने के लिए प्रोत्साहित किया। निदेशक श्री सिंह ने औरंगाबाद की सरजमी पर आयोजित राज्यस्तरीय इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया और हर संभव मदद का भरोसा दिया।वही इस आयोजन की सफलता से उत्साहित होकर जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष ने अगले वर्ष राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन प्रतियोगिता कराने का संकल्प लिया।

मंगलवार के पूर्वाह्न साढ़े दस बजे जिला बैडमिंटन संघ के सचिव मरगूब आलम ने मीडिया को प्रतियोगिता में सफल हुए प्रतिभागियों की सूची उपलब्ध कराते हुए बताया कि अंडर-17 के ब्वायज वर्ग में पटना के कार्तिक ने पटना के सक्षम वत्स को 21-13, 21-17 से पराजित किया वही अंडर-17 बालिका वर्ग के सिंगल में कटिहार के वैभवी सिंह ने कटिहार के ही सौम्या भारती को 24- 22, 21-13 से पराजित किया।

अंडर-19 ब्वायज सिंगल में नवादा के राज आर्यन ने मुंगेर के पराग सिंह को 21-18, 21-17 से पराजित किया तथा अंडर-19 बालिका वर्ग के सिंगल में भागलपुर की सांवी आनंद ने कटिहार की वैभवी सिंह को 21-14, 21-17 से पराजित किया। जबकि बालिका वर्ग में अंडर-19 के डबल मुकाबले में कैमूर की फिजा हसन तथा पटना की सारा कौसर की जोड़ी ने भागलपुर की सांवी आनंद एवं एवं पटना की श्रीजा को 21-17 तथा 21-18 से पराजित किया।

अंडर 19 के मिश्रित वर्ग की डबल प्रतियोगिता में नवादा के राज आर्यन एवं कैमूर के फिजा हसन की जोड़ी ने समस्तीपुर के ऋषभ राज एवं भागलपुर के सांवी आनंद को 21-15, 21-14 से पराजित किया जबकि अंडर-19 के बॉयज डबल मुकाबले में नवादा के राज आर्यन एवं पटना के रणवीर सिंह ने पटना के कार्तिक एवं मुंगेर के पराग सिंह की जोड़ी को 21-19,21-16 से पराजित किया। ब्वायज डबल अंडर-17 प्रतियोगिता में जहानाबाद के प्रियांशु सिन्हा एवं पटना के रणवीर सिंह की जोड़ी ने पटना के कार्तिक एवं मुंगेर के पराग सिंह की जोड़ी को 21-19 तथा 21-16 से पराजित किया।गर्ल्स अंडर 17 के सिंगल मुकाबले में औरंगाबाद की रुचि कुमारी ने समस्तीपुर की अंशिका आर्या को 21-12, 21-15 से पराजित किया।

राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता को सफल बनाने में जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मी गुप्ता, सचिव मरगूब आलम, ट्रेजरर नंदकिशोर प्रसाद, रविन्द्र सिंह, पप्पू सिंह, डॉ राजीव, मुकेश गुप्ता, फकरुद्दीन अहमद, रंगकर्मी आफताब राणा, जमाल ख़ान, डॉ यूसुफ, नैयर आलम, रुस्तम अली, सिकंदर हयात, मो. शकील, मो. फहीम, रविंद्र कुमार सिंह,  जितेंद्र कुमार सिंह, लव कुमार सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page