विविध

विराट क्लासेज के एक साथ 8 छात्रों ने लहराया सफलता का परचम, तीन CISF, दो ITBP, दो BSF व एक का असम राइफल्स में हुए चयनित

डायरेक्टर ने कहा शिक्षित होकर ही बदल सकते हैं अपनी तकदीर, गरीबी को मिटाना है तो शिक्षा को बनाना पड़ेगा हथियार

 

विराट क्लासेज के एक साथ 8 छात्रों ने लहराया सफलता का परचम, तीन CISF, दो ITBP, दो BSF व एक का असम राइफल्स में हुए चयनित

विराट क्लासेज के छात्र, छात्रा देश के कोने कोने में विभिन्न पदों पर दे रहे सेवा, अब तक हजारों छात्र छात्र हुए हैं सफल

विराट क्लास के माध्यम से मिल रहा गरीब तबके के लोगो का लाभ, जरूरतमंद लोगो को निःशुल्क रूप से भी मिलता है भरपूर सहयोग,

वैसे गरीब जो खाने के लिए एक वक्त की नही जुटा पाते थे रोटी वे भी विराट क्लास की मदद से पढ़ाई कर जीवन में पा रहे कामयाबी, पहुंच रहे ऊंचे शिखर पर, जिले व देश का कर रहे नाम रोशन

डायरेक्टर ने कहा शिक्षित होकर ही बदल सकते हैं अपनी तकदीर, गरीबी को मिटाना है तो शिक्षा को बनाना पड़ेगा हथियार

औरंगाबाद, कपिल कुमार

औरंगाबाद शहर के सबसे चर्चित व प्रख्यात कोचिंग संस्थान विराट क्लासेस जो आज छात्र-छात्राओं को एक नई क़ामयाबी दे रहा है। इस कोंचिंग के माध्यम से आज बच्चे अपनी नई नई तकदीरे लिख रहे हैं। गरीब तबके के भी बच्चे भी यहां अपनी चेहरों पर खुशहाली ला रहे हैं और अपने घरों को आर्थिक रूप से मजबूत कर रहे हैं। इस संस्थान में पढ़ने वाले वैसे सैकड़ों बच्चे हैं जो आज अपनी घर से लेकर देश दुनिया तक का नाम रोशन कर रहे हैं। विराट क्लास में ऐसे कई गरीब परिवार के बच्चे पढ़ने आते हैं, जिनके घर आर्थिक रूप से कमजोर है। किताब, कॉपी खरीदने के लिए तक पैसे नही होते। ऐसे लोगों की मदद सिर्फ विराट क्लासेस के डायरेक्टर अमित कुमार करते हैं। गरीब तबके के लोगों के लिए आज अमित सर मसीहा बन चुके हैं। क्योंकि ऐसे कई घरों को खुशहाल जीवन दिया है जो आर्थिक तंगी से गुजारा करता था। आज अमित सर गरीब परिवार के बच्चो को शिक्षित कर चेहरों पर मुस्कान ही नहीं बल्कि आर्थिक रूप से भी मजबूत कर रहे हैं।

 

विराट क्लास के डायरेक्टर अमित कुमार ने कहा कि पिछले कई वर्षों से इस कोचिंग संस्थान के माध्यम से पढ़ाई कर बच्चे अपने जीवन में सफलता का परचम लहरा रहे हैं और वे अपने आर्थिक तंगी से भी निपट रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बदौलत ही अपनी तकदीर को बदल सकते हैं। शिक्षा से अपने जीवन में कई कामयाबीओं को हासिल कर बेहतर जीवन बना सकते हैं। शिक्षित होना बेहद जरूरी है। जो भी बच्चे मेहनत से पढ़ाई करते हैं उन्हें एक दिन सफलता जरूर हाथ लगती है। कई ऐसे गरीब घर के बच्चे पढ़ने आते हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं उन्हें संस्थान द्वारा कई सुविधाओं का लाभ भी दिया जाता है। 2021 की बहाली में मेरे कोचिंग संस्थान के 8 छात्र विभिन्न सरकारी सेवाओं में चयनित हुए हैं। जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

एक साथ 8 छात्र-छात्राओं को सफल होने पर संस्थान द्वारा उपहार देकर किया गया सम्मानित

गुरुवार की सुबह शहर के शाहपुर टिकरी रोड स्थित चर्चित कोचिंग संस्थान विराट क्लासेस में एक साथ आठ छात्रों को सफल होने की खुशी में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शहर के समाजसेवी मुकेश लाल गुप्ता के अलावे वार्ड पार्षद प्रत्याशी रहे अमित गुप्ता, आदित्य कुमार सिंह, राज पाठक, देवकांत कुमार, मनीष कुमार, कपिल कुमार उपस्थित थे। इस दौरान विभिन्न पदों पर सफलता का परचम लहरा चुके सभी 8 छात्रों को विराट क्लासेस की ओर से उपहार देकर सम्मानित किया गया। और उनके द्वारा किए गए मेहनत का फल को अन्य छात्र-छात्राओं के समक्ष रखा गया। अन्य छात्र छात्रा भीअतिथियों व डायरेक्टर अमित सर का मार्गदर्शन लेते हुए हौसले को बुलंद किया। और कहा कि वे एक दिन कपनी जीवन की कामयाबी के शिखर पर पहुचेंगे।

इन छात्रों ने पाया सफलता, सभी डिफेंस लाइन में विभिन्न पदों पर देंगे सेवा

विराट क्लासेज के छात्र रोशन कुमार व चंदन कुमार ने बीएसएफ में अपनी सफलता का परचम लहराया है। वहीं अभिषेक कुमार सिंह ने असम राइफल्स में फाइनल रूप से चयनित हुए है। सीआईएसफ के पद पर उत्तम कुमार, अभिजीत कुमार व अभिराज कुमार ने मुकाम हासिल किया। वही दीपक कुमार व मृत्युंजय कुमार ने आइटीबीपी में कामयाबी पाई। इस मौके पर विराट क्लासेज के लवकुश कुमार, मो. फिरोज समेत सैकड़ों छात्र छात्रा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page