विविध

डॉ राजेश रंजन को दिल्ली में मिला बेस्ट यूरोलोजिस्ट ऑफ द ईयर का सम्मान

रिपोर्ट-शुभाशीष पांडेय

औरंगाबाद। बिहार के प्रख्यात चिकित्सक डॉ कुमार राजेश रंजन को दिल्ली में आयोजित एशियन हेल्थ केयर समिट एंड अवार्ड 2021 के तहत बेस्ट यूरोलोजिस्ट ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया है. बिहार में बेहतर चिकित्सीय सेवा देने के लिए एशिया टूडे रिसर्च एंड मीडिया ने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया है. किडनी ट्रॉसप्लांट एवं यूरो सर्जरी के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करने को लेकर उन्हें सम्मान दिया गया है. डॉ राजेश अबतक करीब 130 किडनी ट्रॉसप्लांट कर चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने प्रोस्टेट, ब्लॉडर स्टोन,किडनी स्टोन,हर्निया सहित अन्य समस्याओं से जूझ रहे एक हजार से अधिक मरीजों की सर्जरी की है. वो किडनी कैंसर से जूझ रहे सैकड़ों मरीजों का इलाज कर उन्हें जीवन दान दे चुके हैं.

 

उन्होंने मरीजों की कई जटिल समस्याओं को हाल के दिनों में बेहद सहजता से सुझाया है. इससे पहले पिछले वर्ष टाइम्स ग्रुप ने पटना में उन्हें आइकॉन ऑफ हेल्थ के सम्मान से सम्मानित किया था. गौरतलब हो कि डॉ राजेश रंजन यूरोलोजिस्ट व लेप्रोस्कोपिक ट्रांसप्लांट सर्जन हैं. पटना में रूबन मेमोरियल हॉस्पिटल में सेवारत डॉ राजेश मूल रूप से औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के मखरा गांव के रहने वाले हैं. हाल में ही उन्होंने एक युवक के पेशाब की थैली से 256 पथरियां निकली थी. वहीं नेपाल से इलाज कराने पहुंची एक नन्ही बच्ची के किडनी का ऑपरेशन कर उसे निरोग किया था.

 

इधर डॉ राजेश को सम्मान मिलने से रूबन हॉस्पिटल के डॉ सत्यजीत कुमार सिंह,डॉ पंकज हंस, फिजियोथेरोपिस्ट डॉ गौरव, डॉ निशांत, डॉ नवनीत,एएन रोड स्टेशन प्रबंधक अरविंद कुमार, पेंशनर समाज के सचिव त्रिवेणी पांडेय ने हर्ष जताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page