विविध

देव में शनि एवं हनुमान मंदिर की स्थापना को लेकर हुई बैठक

औरंगाबाद। देव पर्यटन विकास केन्द्र के तत्वाधान में एक बैठक शनिवार को रानी तालाब काली मन्दिर के प्रांगण में की गई।देव पर्यटन विकास केन्द्र के अध्यक्ष उदय सिंह ने कहा की सभी विद्वतजनो के विचार से शनि मंदिर एवं हनुमान मंदिर के लिए उचित स्थान देखकर मंदिर निर्माण कराया जायगा।चैत्र पूर्णिमा के दिन शुभ कार्य की शुरुआत की जा सकती है।

भाजपा नेता आलोक सिंह ने बताया की देव के एतिहासिक रानी तालाब स्थित काली मन्दिर में काली, कार्तिकेय की मूर्ति स्थापना अनिवार्य है।उन्होने बताया की शनि, हनुमान मन्दिर का निर्माण भी क्रमशः करवाया जाय।


बैठक मे उपस्थित सरस्वती शिशु मन्दिर के प्रधानाचार्य श्री ज्ञानेश पांडेय ने कहा कि संस्था के द्वारा ऐतिहासिक धरोहरॊं के उत्थान का कार्य जिस प्रकार से किया जा रहा है वह सिर्फ सराहनीय नही बल्कि बहुत ही प्रेरणादायक है।सभी लोगों ने माँ काली कार्तिकेय की स्थापना एवं शनि, हनुमान मन्दिर के निर्माण पर पूर्णरुपेण सहयोग देने की बात कही है।

 

बैठक में खिचड़ी प्रसाद का वितरण भी सैकड़ों लोगों के बीच किया गया। कार्यक्रम में देव पर्यटन विकास केन्द्र, श्री शिव श्रृंगार समिति, काली स्थान, राम बाग समिति के कई सदस्य रणधीर चँद्रवंशी, पवन पांडेय, गुडू सिंह, मुन्ना ठाकुर, रवि रंजन, शशि मालाकार, गुलशन सिंह, पिन्टु कुमार, चन्दन, मनोहर मिश्रा, शिवम कुमार, रौशन पाठक, मनीष प्रजापत, नारायण यादव, विशाल, जितेन्द एवं लडूस आदि मौजूद थें।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page