राष्ट्रीय

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस प्रकोष्ठों के प्रभारियों की घोषणा


नयी दिल्ली। विश्वभर में फैले कायस्थों की एकजुटता के लिए गठित ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस (जीकेसी) के प्रकोष्ठों के प्रभारियों की घोषणा कर दी गयी है।जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि जीकेसी प्रकोष्ठ के प्रभारियों के मनोनयन में सक्रिय तथा संगठन के प्रति समर्पित पदाधिकारियों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने बताया कि संगठन को सभी स्तर पर मजबूत करने के लिए प्रकोष्ठ के प्रभारियों का मनोनयन कर दिया गया है और उन्हें सदस्यता अभियान के साथ-साथ कांफ्रेंस के सात सूत्री आयामों को प्रभावी ढंग से अमलीजामा पहनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया गया है।

 

श्री प्रसाद ने बताया कि जीकेसी कायस्थों के हितों की रक्षा और विविध प्रकार से उन्हें शिक्षा, व्यापार, रोजगार, कला संस्कृति, खेल, मनोरंजन मीडिया एवं राजनीति से जोड़ने के लिए पूरे विश्व में अब तक के सबसे बड़े संगठन के रूप में सामने आने के उद्देश्यों को लेकर कार्य कर रहा है। यही कारण है कि देश के सुदूरवर्ती राज्यों के अलावा 20 से अधिक देशों के चित्रांश परिवार के सदस्य तेजी से जीकेसी से जुड़ रहे हैं।

 

जीकेसी मीडिया-कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार ने बताया कि जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने संपूर्ण भारत में कायस्थों के हितों की रक्षा के लिए संगठन को मजबूत करने के इरादे से आज प्रकोष्ठ के प्रभारियों का मनोनयन किया है। उन्होंने बताया कि श्रीमती रागिनी रंजन , प्रबंध न्यासी को महिला, कला एवं संस्कृति, गो ग्रीन अभियान, ग्लोबल महासचिव अनुराग सक्सेना को राजनीतिक, शिक्षा एवं प्रशिक्षण तथा युवा, अखिलेश श्रीवास्तव, ग्लोबल वरिष्ठ उपाध्यक्ष को लीगल एन्ड कॉरपोरेट,श्रीमती निष्का रंजन, सीएफओ को सीसीसीआई का प्रभारी बनाया गया है।

 

प्रेम कुमार ने बताया कि प्रभाकर श्रीवास्तव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को मीडिया सेल,आनन्द सिन्हा, ग्लोबल उपाध्यक्ष को डिजिटल एवं तकनीक, शुभ्रांशु श्रीवास्तव, राष्ट्रीय संगठन सचिव को ह्यूमन राइट्स एन्ड सोशल सर्विस तथा राजीवकान्त, राष्ट्रीय सचिव को चेपोफ का प्रभारी बनया गया है।

Back to top button

You cannot copy content of this page